Loading...
27 जनवरी, 2013

जिला प्रशासन द्वारा सम्मान

गणतंत्र दिवस समारोह के जिला स्तरीय आयोजन में चित्तौड़ जिला प्रशासन द्वारा 26 जनवरी, 2013 को  मुझे अपने स्वयं सेवा के लिए सम्मानित किया गया। अच्छी बात ये रही कि इस सम्मान हेतु मैंने खुद आवेदन नहीं किया वरन हमारे गुरु डॉ ए  एल जैन, साथी जे पी भटनागर जी के आदेशात्मक आग्रह और बड़े भाई हरीश लड्ढा के कहे पर मैंने सिर्फ अपना एक बायो डेटा उन्हें उपलब्ध कराया था। केवल 'वाह-वाह'  और 'अरे वाह' के बदले काम करने की आदत के चलते पहली बार इस तरह के सार्वजनिक सम्मान से मैं खुद को खुशी के साथ 'असहज' अनुभव कर रहा हूँ।सम्मान लेते हुए हमारे जिला कलेक्टर रवि जैन साहेब ने राजस्थान सरकार के मंत्री भरत सिंह जी से मेरी तारीफ़ में कहे वे 'दो शब्द' ही मेरे लिए असली सम्मान थे।बाकी प्रमाण पत्र,फोटू खिंचाई की रस्म आदि के पूरे होने से यादों के लिए एक सामग्री ज़रूर हो गयी हैं।

तमाम मित्रों को समर्पित मेरे इस सम्मान की तीन तस्वीरें पत्रकार मित्र राजेश जी जोशी ने मेरे लिए उपलब्ध कराई है। उन्हें थेंक्स। सभी शुभेच्छाओं के लिए शुक्रिया।आगे की यात्रा के लिए अपने आप को तरोताजा अनुभव कर रहा हूँ।बाकी किसी भी तरह की गलतफहमी में आकर बोराने की स्तिथि में तो नहीं ही जाउंगा।ये तय है।तब बड़ा अजीब लगा जब सम्मान के साथ मंच संचालन कर रहे मित्रों ने उदघोषित किया कि ये सम्मान इनके सालभर के काम को लेकर दिए जा रहे हैं। मैं कहना चाहूँगा कि कोई भी आदमी सालों तक पूरा-पूरा खपता है तब जाकर एक आत्मसंतुष्टि के साथ इस स्टेज पर पहूंचता है।हालांकि ये मेरा निजी विचार है।एक बार फिर शुक्रिया।

छायाचित्रों में राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री श्री भरत सिंह,जिला कलेक्टर श्री रवि जैन ,उपखंड अधिकारी प्रियंका जी जोधावत और मैं एक मामूली आदमी।




 
TOP